find all Islamic posts in English Roman urdu and Hindi related to Quran,Namz,Hadith,Ramadan,Haz,Zakat,Tauhid,Iman,Shirk,daily hadith,Islamic fatwa on various topics,Ramzan ke masail,namaz ka sahi tareeqa

Kya Aap bhi Patli Dubali Larki se Shadi karna Chahate hai?

Naye Daur me Naya Tarika Apane me hi Hamari Fashion hai.
Aaj Naw jawan Larko me ek trend chala hua hai Patli Dubli Larki se Shadi Karne ka.
पतली दुबली लड़कियाँ
आज कल के लड़कों को पतली दुबली लड़की ज़्यादा पसंद है। लड़कियाँ भी खुद को पतला करने के चक्कर में और स्लिम फिट (Slim Fit) दिखने के लिये खाने वग़ैरह में परहेज़ करती हैं। कुछ अमीर घरों की लड़कियाँ इस के लिये जिम (Gym) का सहारा लेती हैं।
आप अगर हिन्दी जानते हैं तो आप ने एक लफ्ज़ सुना होगा "बुद्धि भ्रष्ट" यानी जिस की मत मारी गई हो। हमारे नौजवानों के साथ यही हुआ है कि फिल्मों, ड्रामों ने उन का दिमाग खराब कर दिया है। पतली दुबली लड़कियाँ पसंद करना और उन से शादी करना हमें नहीं लगता कि अच्छा है और हमें ऐसा इसलिये लगता है कि इस में फायदा तो नहीं लेकिन नुक़सान ज़रूर है।
अल्लाह के रसूल, हमारे आक़ा ﷺ ने इरशाद फ़रमाया कि ऐसी औरतों से शादी करो जो ज़्यादा बच्चे पैदा कर सके (यानी सेहत मन्द हो) और कयामत के दिन मै तुम्हारी तादाद की कसरत देख कर दीगर उम्मतों पर फख्र करूँगा। (ये हदीस का मफ़हूम है)
(دیکھیں مشکوٰۃ: 3019، ابو داؤد: 2050، نسائی: 3229)
अब हमें चाहिये पतली कमर (माज़रत लेकिन यही हक़ीक़त है) फिर होता क्या है?
(1) बच्चे कम पैदा होते हैं और हम भी शायद "हम दो हमारे दो" चाहते हैं।
(2) लड़की कमज़ोर होने की वजह से शौहर की ख्वाहिशात और घर वालों की ज़रूरिय्यात को पूरा करने में परेशान हो जाती है फिर दूसरे निकाह का सिस्टम भी तो नहीं है।
(3) पहले बच्चे की पैदाइश में ही सी सेक्शन (Cesarean) का मुआमला पेश आ जाता है जिसे आप बड़ा ऑप्रेशन कहते हैं। इस में माँ पर तो असर पड़ता ही है साथ में बच्चे की सेहत और दिमाग पर भी असर पड़ता है। आज हर चार औरतों में एक की डिलेवरी में सी सेक्शन का इस्तिमाल होता है तो इस की एक वजह ये "पतली कमर" और "स्लिम फिट" का भूत भी है।
उस ऑप्रेशन के बाद तक़रीबन छह हफ्ते तक औरत का जिस्म अपनी पहली हालत में आने के लिये कोशिश करता है मगर फिर शौहर की ख्वाहिशात, घर के काम और अब तो माशा अल्लाह एक बच्चा भी आ चुका होता है जो अम्मी अम्मी करने के चक्कर में मार भी खा जाता है, खैर उस बच्चे के लिए हम हमदर्दी का इज़हार करते हैं।
(4) लड़की के चेहरे की खूबसूरती पर इस दबाव का असर पड़ता है और बजाये शादी के बाद फूल की तरह खिलने के वो पैरों तले दब जाने वाली कली की तरह हो जाती है।
(5) सी सेक्शन के बाद संभलने से पहले उस की सेहत उसे ऐसी कमज़ोरी की तरफ ले जाती है जहाँ कई तरह की बीमारियाँ इसे जकड़ लेती हैं, जो मौत के साथ ही जाती हैं।
औरत सेहतमंद होनी चाहिये। लगना चाहिये कि खाते पीते घराने से है। यहाँ तो लगता है कि पोलियो वाला मुआमला है। अच्छे घर की लड़कियाँ भी ऐसी लगती हैं जैसे भुखमरी और कुपोषण का शिकार हैं। एक वो औरतें होती थी जी मैदाने जिहाद में मर्दों को उल्टे क़दम भागने पर मजबूर कर देती थी। औरतों का एक हाथ पड़ जाने पर ऐसा होना चाहिये कि कुछ सुनाई ना दे पर यहाँ हाल ये है कि औरत को मार दो तो मारने से पहले हॉस्पिटल में बिस्तर लगवा कर रखना होगा। अल्लाह रहम करे।
आप भी शादी करें तो सेहतमंद औरतों से करें। अगर पतली दुबली से कर ली है तो उसे सेहतमंद बनाये। ये "स्लिम फिट" का नाटक बन्द करें।
बात यह है के लोगो को आज दिखावा करने का आदत हो चुका है, हम अगर जमाने के साथ नहीं चलेंगे तो लोग क्या कहेगा, छी कितनी पुरानी सोच की है इसे तो पांच सौ साल पहले के दौर में होना चाहिए.... वगैरह वगैरह.  हकीकत तो यही है के अगर कोई इसे सही मानता भी हो तब भी दोस्त, समाज को क्या जवाब देंगे फिर हम भी वही रवायती  औरतों के जैसे बन जाऊंगी, लोग हंसेंगे इससे बेहतर है के बराबर की ज़िन्दगी गुजारे ज़ इज्जत भी है, शोहरत भी है और हमारी तारीफ भी होगी नए जमाने की है , मॉडर्न ख़यालो वाली ही .....
आज के नवजवान नस्ल के लिए कुछ नसीहत
बंद करो इंस्टाग्राम मॉडल के साथ जुनून सवार हो। (वे पैसा बना रहे हैं और आप अपना वक़्त बर्बाद कर रहे हैं)
ख्याल रहे सभी ड्रॉपआउट कामयाब नहीं होते, आप अपने आसपास का जायजा ले सकते है, खूब मेहनत करे और किताबों से दिल लगाए, बजाए इसके के टिक टोक, विगो वीडियो पे नाचने वाला नचनिया बने।
अपने मां बाप का इज्जत करे और अदब व एहतराम से पेश आए।
जंक फूड से दूर रहो।
दूसरे नवजावनो या किसी और के साथ लड़ाई झगड़ा मत करो, यह आपको जेब नहीं देता।
लड़कियों के पीछे पड़ना बंद करो।
मेम, चुटकुले और गंदी तस्वीरें देखने से बचे,
फिल्मी हीरो का नकल करने से बचें।
आखिर में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस उम्र में हैं, प्लीज़ किसी लड़की की तस्वीर देखने के बाद जवाब पर क्लिक करने से बचें, अगर आप किसी दूसरो की बहन की तस्वीर का गलत इस्तेमाल करेंगे तो आपके साथ भी ऐसा ही होगा।
Share:

No comments:

Post a Comment

Translate

youtube

Recent Posts

Labels

Blog Archive

Please share these articles for Sadqa E Jaria
Jazak Allah Shukran

Most Readable

POPULAR POSTS