find all Islamic posts in English Roman urdu and Hindi related to Quran,Namz,Hadith,Ramadan,Haz,Zakat,Tauhid,Iman,Shirk,daily hadith,Islamic fatwa on various topics,Ramzan ke masail,namaz ka sahi tareeqa

Jahannum me मानवाधिकार ka Khilaf warji lagne lagi hai? क्या इस्लाम आतंकवाद की शिक्षा देता है? (Part 36)

Kya Logo Ko Apne Kiye Hue Bure Kamo Se Dar Lagne lagi hai?

बिस्मिल्लाहिर्रहमानिर्रहीम*
*अस्सलामुअलैकुम वरह् मतुल्लाही वबरकातुहु*
    क्या इस्लाम आतंकवाद की शिक्षा देता है?
*सभी मुस्लिम और गैर मुस्लिम भाइयो से अपील है कि इस पोस्ट को ज़रूर पढ़े ये एक महत्वपूर्ण जानकारी है जो आपको दी जा रही है*
*नोट यह पोस्ट किसी को नीचा दिखाने या किसी का अपमान करने के लिए नही है ।
*पार्ट नंबर* 36
पवित्र कुरआन की वे चौबीस आयतें
4  पैम्फ़लेट में लिखी चौथे क्रम की आयत है;
       हे 'ईमान' लानेवालो! (मुसलमानो!) उन ‘काफ़िरों से लड़ो जो तुम्हारे आस-पास हैं, और चाहिए कि वे तुममें सख़्ती पाएं। (कुरआन, सूरा-9, आयत- 123)
      पैग़म्बर मुहम्मद (सल्ल0) की जीवनी व ऊपर लिखे जा चुके तथ्यों से स्पष्ट है कि मुसलमानों को काफ़िरों से अपनी व अपने धर्म की रक्षा करने के लिए ऐसा करना आवश्यक था। इसलिए इस आत्मरक्षा वाली आयत को झगड़ा करानेवाली नहीं कहा जा सकता।*

   5 पैम्फ़लेट में लिखी 5वें क्रम की आयत है;-
     जिन लोगों ने हमारी आयतों का इन्कार किया, उन्हें हम जल्द अग्नि में झोंक देंगे। जब उनकी खालें पक जाएँगी तो हम उन्हें दूसरी खालों से बदल देंगे ताकि वे यातना का मज़ा चख लें। नि:सन्देह अल्लाह प्रभुत्वशाली तत्त्वदर्शी है (कुरआन, सूरा-4, आयत- 56)
        यह तो धर्म-विरुद्ध जाने पर दोज़ख़ (यानी नरक) में दिया जानेवाला दण्ड है। सभी धर्मों में उस धर्म की मान्यताओं के अनुसार चलने पर स्वर्ग का अकल्पनीय सुख और विरुद्ध जाने पर नरक का भयानक दण्ड है। फिर कुरआन में बताए गए नरक (यानी दोज़ख़) के दण्ड के लिए एतराज़ क्यों?
   इस मामले में इन पर्चा छापने व बाँटने वालों को हस्तक्षेप करने का क्या अधिकार है? या फिर क्या इन लोगों को नरक में मानवाधिकारों की चिन्ता सताने लगी है ओर अपने किये हुए बुरे कामो की वजह से डर लगने लगा है?
*HAMARI DUAA* ⬇⬇⬇
*इस पोस्ट को हमारे सभी गैर मुस्लिम भाइयो ओर दोस्तो की इस्लाह ओर आपसी भाईचारे के लिए शेयर करे ताकि हमारे भाइयो को जो गलतफहमियां है उनको दूर किया जा सके अल्लाह आपको जज़ाये खैर दे आमीन।
WAY OF JANNAH INSTITUTE RAJSTHAN
Share:

No comments:

Post a Comment

Translate

youtube

Recent Posts

Labels

Blog Archive

Please share these articles for Sadqa E Jaria
Jazak Allah Shukran

Most Readable

POPULAR POSTS