find all Islamic posts in English Roman urdu and Hindi related to Quran,Namz,Hadith,Ramadan,Haz,Zakat,Tauhid,Iman,Shirk,daily hadith,Islamic fatwa on various topics,Ramzan ke masail,namaz ka sahi tareeqa

EK se Jyada Shadi Karne ki Ijazat Islam Kyu Deta Hai?

Islam Ek Se Jyada Shadi Karne Ki Ijazat Kyu Deta Hai?
एक से ज्यादा बीवियां रखने की इजाज़त क्यो?
सवाल: मुस्लिमों को एक से ज़्यादा बीवियां रखने की इजाज़त क्यों है? यानी इस्लाम एक से ज़्यादा शादी करने की इजाज़त क्यों देता है।??????
चौदहवीं भारतीय संसद में फिल्म अभिनेता धर्मेन्द्र चुनाव जीतकर लोकसभा में पहुंचे जिनकी दो बीवियां हैं एक "श्रीमती प्रकाश कौर" और "दूसरी हेमा मालिनी"। यहां तक कि दूसरी बीवी हेमा मालिनी भी राज्यसभा में सांसद रही हैं। इसी तरह फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर संसद में पहुंची जो कि अपने पति श्रीकांत नाहटा की दूसरी बीवी है। ऐसी और भी कई मिषालें दी जा सकती हैं |
जिनमें फ़िल्म कलाकार और राजनेता भी शामिल हैं। हैरत की बात तो यह है कि, एक वक्त में एक ही औरत से शादी करने का कानून बनाने वाली संसद ने धर्मेन्द्र, हेमामालिनी या जयाप्रदा जैसे। सांसदों से कभी यह नहीं पूछा कि उन्होंने कानून की ख़िलाफ़वर्जी। (अवहेलना) क्यों की? इन नामी-गिरामी हस्तियों के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई करना तो बहुत दूर की बात है।
हिन्दूधर्म को मानने वाले इसकी किस तरह ख़िलाफ़वर्जी करते हैं, इसकी दो मशहूर मिषालें तो आपको बताई जा चुकी है लेकिन अगर आप तलाश करें तो हज़ारों लाखों मिषालें आपको और भी मिल सकती हैं।
Q बेहतर क्या, चोरी-छुपे आश्नाई या पाकबाज़ ज़िन्दगी?
जो लोग मर्द के लिये एक से ज्यादा शादी करने के लिये दी गई ईस्लामी इजाज़त का विरोध करते हैं, उनसे निवेदन है कि एक बार दुनिया की मशहूर हस्तियों की बायोग्राफी निष्पक्ष होकर पढ़ लें आपको पता चलेगा कि ज्यादातर लोगों के एक वैध बीवी होने के साथ-साथ एक या एक से अधिक औरतों के साथ छुपे सम्बंध भी थे।
जो औरत किसी मर्द की घोषित (डिक्लेयर्ड) बीवी न हो उसे समाज घृणित (गिरी हुई) नज़र से देखता है; अगर मुँह पर न कह सके तो पीठ पीछे उसे 'रखेल' जैसे घटिया लफ्ज़ से सम्बोधित किया जाता है। बेचारी ऐसी औरत सामाजिक संम्मान के साथ - साथ बीवी होने के नाते मिलने वाले धार्मिक व कानूनी अधिकारों से भी महरूम रहती है।
----------------------------------------

Share:

No comments:

Post a Comment

Translate

youtube

Recent Posts

Labels

Blog Archive

Please share these articles for Sadqa E Jaria
Jazak Allah Shukran

Most Readable

POPULAR POSTS