find all Islamic posts in English Roman urdu and Hindi related to Quran,Namz,Hadith,Ramadan,Haz,Zakat,Tauhid,Iman,Shirk,daily hadith,Islamic fatwa on various topics,Ramzan ke masail,namaz ka sahi tareeqa

Log kyu Namaj Nahi Padhte Hai?

Kis Qism ke log Be Namaji Hai kya wah Musalman Nahi?
लोग क्यों नमाज नहीं पढ़ते
" एक दोस्त ने अपने नमाज पढ़ने की यह वजह बयान की…
" बहुत आसानी से मैं नमाज़ी बन गया एक दिन मैं क्लास में बैठा था और मेरी क्लास का सब्जेक्ट दीनी तालीम था जब क्लास टीचर आए तो उन्होंने अपने स्टूडेंट से सवाल किया आपकी नजर में कौन लोग नमाज नहीं पढ़ते..

एक स्टूडेंट ने बड़ी मासूमियत से कहा..
जो लोग मर गए हैं वह नमाज नहीं पढ़ते❗
दूसरे स्टूडेंट ने शर्मिंदगी से जवाब दिया
जिन लोगों को नमाज पढ़ना नहीं आती❗
तीसरा बच्चा अपनी जगह से खड़ा हुआ और निहायत माकूल जवाब दिया

जो लोग मुसलमान नहीं हैं वह नमाज नहीं पढ़ते❗
इसी तरह एक और बच्चे ने जवाब दिया
जो लोग काफीर हैं वह नमाज नहीं पढ़ते❗
पांचवा बच्चे ने जवाब दिया
जो लोग खुदा से नहीं डरते वह लोग नमाज नहीं पढ़ते!

तमाम स्टूडेंट ने अपनी नजरिया बयान कर दिए

लेकिन मैं सोंच में डूब गया कि मैं उन में से कौन-सा हूं क्या मैं मर गया हूं क्या मुझे नमाज पढ़ना नहीं आती क्या मैं मुसलमान नहीं हूं।
क्या मैं अपने परवरदिगार से नहीं डरता क्या मैं काफिर हूं

अल्लाह की पनाह फिर मैं क्यों नमाज नहीं पढ़ता मैं अपने आप से कहने लगा अगर कब्र की पहली रात मुझसे सवाल किया गया कि
तुम जिंदा थे
नमाज भी आती थी
मुसलमान भी थे
अल्लाह से डरते भी थे
फिर भी तुमने नमाज क्यों नहीं पढ़ी?
मेरे पास क्या जवाब है क्या कहूंगा मैं आखिर ……
इसके बाद से मैं डर गया और रोने लगा और उसी दिन से मैंने मजबूत इरादा कर लिया कि अब कभी नमाज नहीं छोडूंगा

एक और संजीदा इरादा की जरूरत है आप भी इस बारे में जरूर सोचिए गा

अगर आपको भी सोचने पर मजबूर कर दिया तो मेहरबानी फरमा कर आगे भेजें
शायद किसी भी बे नमाजी की तरफ  रहमत का दरवाजा खुल जाए……

नमाज दीन का खम्भा है
Allah Hm Tamam Musalmano ko Nek aur Parhezgaar bnaye, Hme Pancho waqt ki Namaj (Salat) Ada karne ki Taufeeq de. Aameen Summa Aamen
---------------------------------------

Share:

No comments:

Post a Comment

Translate

youtube

Recent Posts

Labels

Blog Archive

Please share these articles for Sadqa E Jaria
Jazak Allah Shukran

Most Readable

POPULAR POSTS