find all Islamic posts in English Roman urdu and Hindi related to Quran,Namz,Hadith,Ramadan,Haz,Zakat,Tauhid,Iman,Shirk,daily hadith,Islamic fatwa on various topics,Ramzan ke masail,namaz ka sahi tareeqa

Aakhir Taliban ne kaun sa Weapons Se jung kiya jisse America Majbur ho gya?

Taliban Kyu aur Kaise jita iski wajah kya thi?
आखिर तालिबान ने अमेरिका से मुकाबला में कौन सा हथियार का इस्तेमाल किया और किससे जंगी तरबियत ली थी, किस ने उसका मदद किया?
तालिबान क्यों जीते?
कल हुए अमेरिका और तालिबान का शांति समझोता । अमेरिका कोे सिर्फ अपनी एक शर्त मनवाने के लिए तालिबान की सारी शर्ते मानने को मजबूर होना पड़ा आखिर क्यो ? जानिए इसकी असल वजह ये है कि..
विश्व सुपरपावर अमेरिका और नाटो देश मिलाकर 48 मुल्क ……. 48 मुल्क उन से लड़ रहे थे!! अफगानी तालिबान का कोई पडोसी भी साथ नही दे रहा था, आप हैरान हो जायेंगे जान कर 57 हज़ार बार अमेरिकी जेट फाइटर्स ने पाकिस्तान के बेस से उड़ान भरी है, अफगानियों तालिबानियों के परखच्चे उड़ाने के लिए !!
क्या नतीज़ा रहा ??
Afghan Taliban, Nato Taliban War, Taliban Meeting, Trump meeting with Taliban
Afghan Taliban

अमेरिकी रक्षा विभाग की रिपोर्ट कहती है कि
अब तक 60 हज़ार #अमेरिकन फौजी खुदकुशी कर चुके हैं, आखिर क्यू ??
#टेक्नोलॉजी , जदीद हथियार, #तफरीह का सामान सब कुछ तो है, फिर ऐसा क्यों ??
वजह अल्लाह के मार्फ़त इक़बाल ने बता दी !!
अल्लाह की ताकत पे है मोमिन को भरोसा
इब्लीस को योरोप की #मशीनों का सहारा !!
फजाये बद्र पैदाकर फरिश्ते तेरी नुसरत को उतर सकते है अब भी...
क़ुरआन मे अल्लाह का मोमिनो को किया वादा सच हुआ!
"ऐ ईमान वालो तुम अल्लाह के दीन की मदद करोगे तो अल्लाह तुम्हारी मदद करेगा और दुश्मनों के मुकाबले मे तुम्हारे कदमो को जमा देगा" 
Taliban And America War, who wins Taliban or Nato?
Afghan Taliban

अमेरिका की वो एक मात्र शर्त ये है कि तालिबान अमेरिका और उसके सहयोगी नाटो के सैनिकों को सही सलामत अफगानिस्तान से बाहर निकलने के लिए महफूज़ रास्ता फराहम करेगे !
ये बताने की जरूरत नहीं अमेरिका कौन है उसकी ताक़त क्या है. लेकिन ये जानने की जरूरत है तालिबान कौन हैं और उनकी ताक़त क्या है. 50 हजार तालिबान के पास कौन सी ताक़त है जो उन्हें अपने से 100 गुना ताक़तवर को घुटना टेकने पर मजबूर किया.
दुनियावी ऐतबार से अगर देखें तो तालिबान को 2.4 दिन में ही खत्म हो जाना चाहिए था लेकिन 20 साल तक लड़ते रहे सिर्फ लड़े ही नहीं बल्कि दुश्मन को हर ऐतबार से शिकस्त दिया और आज बुलंद मक़ाम पर हैं. तालिबान का ताक़त उनका इमान है उन्होंने हर ख़ौफ़ को खौफ़जदह कर दिया है अपने दिलों में अल्लाह के खौफ़ को जिंदा रखकर. इनकी जंग सिर्फ मुल्क के लिए नहीं थी बल्कि उनकी जंग अल्लाह के निज़ाम के लिए है 
Afghan Taliban , Afghan Police, Afghan Millitary, Nato in Afghanistan
Afghan Police

उन्होंने अल्लाह के संविधान के लिये जंग किया और अल्लाह ने उन्हें फतह दिया, उन्होंने सिर्फ ज़बान से नहीं कहा बल्कि अमल से कहा अल्लाहु अकबर तो अल्लाह ने उनके सामने अमेरिका जैसी बड़ी ताक़त को ज़ेर किया और बक़िया मुसलमानों  को पैग़ाम दिया जंग हथियार और तअदाद के बल पर नहीं जीती जाती बल्कि इमान के ताक़त पर जीती जाती है. आज तालिबान दुनिया में फातेह हैं अब तारीख को इस से कोई ग़रज नहीं तालिबान मुजाहिद नंगे पांव थे और मुक़ाबिल दुश्मन के बूट ढाई लाख के मुजाहिदीन के कपड़े फटे पेवंद वाले थे और मुक़ाबिल दुश्मन का यूनिफॉर्म दस लाख का भारत के मुसलमानों आज इस वक़्त अमेरिका पर तालिबान का शानदार फतह आपके लिए अल्लाह मिसाल बनाकर पेश किया है आपके लिए ये बेहतरीन सबक़ है इस सबक़ को बस समझने की जरूरत है फिर अल्लाह हमारा भी हामी होगा।
Share:

No comments:

Post a Comment

Translate

youtube

Recent Posts

Labels

Blog Archive

Please share these articles for Sadqa E Jaria
Jazak Allah Shukran

Most Readable

POPULAR POSTS